गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020

इस साल कोई नहीं मनाएगा 14 February ko Valentine Day Kyunki

       14 February Black Day 2019

छुट्टी से लौट रहे थे, जवान तभी कार से हुई टक्कर बस के हो गए थे? 
चिथड़े- चिथड़े.... आइए एक बार फिर नमन करते हैं उन 40 वीर जवानों को जिन्होंने पुलवामा हमले में अपनी जान गवा दी। इस साल कोई नहीं मनाएगा 14 February ko Valentine Day Kyunki


आइए जानते हैं क्या हुआ 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमले में

 जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में जो हमला हुआ आज 1 साल होने को है 14 जनवरी 2019 को नेशनल हाईवे पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे हमला जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के  पास  लेंथपोरा में हुआ था। जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित इस्लामिक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।  हालांकि, पाकिस्तान ने हमले की निंदा की थी और जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया था।


14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। सीआरपीएफ के लगभग 25 जवान 78 गाड़ियों में सवार थे। इनमें ज्यादातर जवान हुए थे जब छुट्टी से वापस ड्यूटी पर लौटे थे। 
 काफिला जब जम्मू-कश्मीर Highway per awantipura  इलाके के पास pahuncha तभी 3:15 बजे 100 किलो विस्फोटक से भरी हुई कार काफिला के बीच जाकर बस से जा टकराई। 

टक्कर से इतना जोरदार धमाका हुआ कि बस के चिथड़े- चिथड़े उड़ गए और बस में सवार जवान शहीद हो गए। धमाका इतना तेज था कि धमाके की आवाज 10 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी थी जिसके कारण बाजार के सभी लोग अपनी दुकानों केे शटर डाउन करके भाग गए थेे।  विस्फोटक से भरी कार ने जवानों सेेेेे भरी हुई पांचवी बस को बाईं ओर से टक्कर मारी जिससे पास वाली बस  भी क्षतिग्रस्त हुई । 
 कार सवार व्यक्ति पुलवामा का ही रहने वाला था जिसने 2018 में ही जैसे मोहम्मद संगठन में शामिल होकर  इस हमले को अंजाम दिया। 


मेरी नजर में सबसे बड़ा देशद्रोही वह है जो 14 फरवरी   को शहीदी दिवस छोड़कर वैलेंटाइन डे मनाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

self value😎😎😎

खुद की कीमत (सेल्फ वैल्यू)  दुनिया में हर चीज की कीमत होती हैं , यह बात सब को पता है।  हर चीज की कीमत भी तय की जा सकती हैं , कीमत बदली भी  ज...