सोमवार, 27 अप्रैल 2020

रिलायंस जियो मार्ट का नंबर व्हाट्सएप्प पर ऑनलाइन हुआ, अभी मुम्बई के आस-पास के इलाकों में ट्रायल

तीन करोड़ किराना दुकानों को प्लेटफॉर्म से जोड़ेगा


फेसबुक के साथ करीब 43 हजार करोड़ की डील करने के बाद खबर है कि रिलायंस जियो मार्ट अपने ऑफिशियल नंबर के साथ व्हाट्सएप्प पर लाइव हो गया है मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जियो मार्ट फिलहाल नवी मुंबई ठाणे और कल्याण क्षेत्र में मौजूद हैं। उम्मीद की जा रही है। कि यह सर्विस जल्द ही पूरे देश में लॉन्च कर दी जायेगी।
              जियो मार्च से ऑर्डर करने के लिए उसके व्हाट्सएप्प नंबर को फोन पर ऐड करना होता है। इसके बाद जियो मार्ट व्हाट्सएप्प चैट के जरिए यूजर को लिंक भेज देता है। यह लिंक 30 मिनट के लिए वैलिड रहता है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर को नए पेज पर डायरेक्ट किया जाता है। वहाँ यहां वह अपना पता और फोन नम्बर भर सकता। है यूजर द्वारा जरूरी जानकारी दिए जाने के बाद जियो मार्ट उसे उपलब्ध सम्मान का कैटलॉग दिखाता है।

अपने ब्रांडेड सामान भी बेचेगी रिलायंस


किराना स्टोर्स के जरिए रिलायंस अपने लेबल वाले सामान बेचने की योजना पर काम कर रही है। ब्रांड नाम के तौर पर बेस्ट फॉर्म्स, गुड्स लाइफ, मस्ती ओये, काफे, एंजोय मौप्ज, एक्सपेल्ज और होम वन जैसे नाम इस्तेमाल किए जायेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कहा है कि निकट भविष्य में जियो मार्ट और व्हाट्सएप्प देशभर के तीन करोड़ किराना स्टोर को अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ेगी।

एफएमसीजी कंपनियों को भी मिलेगी चुनौती


इस रणनीति से अमेजन और, फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को चुनौती मिलेगी। अगर रिलायंस अपने ब्रांडेड सामान पर जोर देती, है तो इससे एफएमसीजी सेक्टर की कंपनियां को, भी प्रतिस्पर्धा मिल सकती है अमेजन, फ्लिप्कार्ट भी देश में किराना स्टोर्स को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ने की योजना पर काम कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

self value😎😎😎

खुद की कीमत (सेल्फ वैल्यू)  दुनिया में हर चीज की कीमत होती हैं , यह बात सब को पता है।  हर चीज की कीमत भी तय की जा सकती हैं , कीमत बदली भी  ज...